• 119 शिकायतें, 37 का मौके पर निस्तारण
• ₹7.54 लाख की राजस्व वसूली
• शेष शिकायतें 7 दिन में निपटाने के निर्देश

रिपोर्ट 🔹सुशील गुप्ता

फतेहाबाद/आगरा। अधिशासी अभियंता विद्युत वितरण खंड फतेहाबाद कार्यालय में गुरुवार को मेगा विद्युत बिल समाधान दिवस का आयोजन हुआ। इस विशेष कैंप की अध्यक्षता अधीक्षण अभियंता डी.एन. प्रसाद ने की। समाधान दिवस के दौरान उपभोक्ताओं की कुल 119 शिकायतें प्राप्त हुईं, जिनमें से 37 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया।

अधीक्षण अभियंता ने बताया कि कैंप में विभिन्न प्रकार की शिकायतें दर्ज की गईं –

  • बिल से संबंधित: 54 शिकायतें
  • मीटर से संबंधित: 34 शिकायतें
  • भार वृद्धि: 4 शिकायतें
  • नए कनेक्शन की मांग: 4 शिकायतें
  • अन्य विद्युत समस्याएं: 23 शिकायतें


उन्होंने बताया कि शेष शिकायतों का निस्तारण 7 दिनों के भीतर गुणवत्तापूर्ण तरीके से किया जाएगा। सभी शिकायतें 1912 ऐप सेवी पर रजिस्टर की गई हैं, जिनकी निगरानी उच्चाधिकारियों द्वारा की जाएगी।

इस मौके पर उपभोक्ताओं से ₹7 लाख 54 हजार की राजस्व वसूली भी की गई। उपभोक्ताओं ने अपने बिजली बिल मौके पर और ऑनलाइन माध्यम से जमा कराए।

मेगा समाधान दिवस में दक्षिणांचल से आए नोडल अधिकारी परशुराम दीक्षित, अधिशासी अभियंता शैलेन्द्र कटियार, एसडीओ विद्युत गौरव राजपूत सहित अन्य अधिकारी और कर्मचारियों ने भाग लिया।


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